https://www.toprevenuegate.com/hfyur3v8ba?key=b0995249b8927f9bce71b798979ee9fd

Pitch helper को परिवर्तन की सूचना दी गई थी: ICC 2023



 Pitch helper को परिवर्तन की सूचना दी गई थी: ICC 2023


Mumbai : एक पिच विवाद के बाद, जो IND और NZ के बीच विश्व कप सेमीफाइनल के आगे माहौल को मैला कर दिया था, आंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को स्पष्ट किया कि स्वतंत्र पिच सलाहकार एंडी एटकिंसन को सत्यापित किया गया था कि सतह के बदलने पर। कुछ रिपोर्ट्स इसे सुझाव दिया कि वॉनखेड़े स्टेडियम में हुए आखिरी चार मैच के लिए मूलतः एक ताजगी से तैयार किए गए पिच के बावजूद, बाद में यह निर्णय लिया गया कि खेल को "प्रयुक्त"डेक पर खेलने का निर्णय किया जाए, ताकि भारतीय स्पिनर्स को मदद मिल सके।

Pitch helper को परिवर्तन की सूचना दी गई थी



हालांकि, वैश्विक प्रबंधन संघ ने कहा कि पिच बदलने का निर्णय में कुछ असामान्य नहीं है। "इस लंबाई के इस कार्यक्रम के अंत की ओर योजित पिच रोटेशन्स में परिवर्तन सामान्य हैं, और इससे पहले यह कुछ बार हो चुका है। यह निर्णय केवल हमारे मेजबान के साथ सहयोग में स्थल के क्यूरेटर की सिफारिश पर लिया गया था," आईसीसी ने एक बयान में कहा। आईसीसी ने यह भी कहा कि इस परिवर्तन की जानकारी उसके स्वतंत्र पिच सलाहकार एंडी एटकिंसन को थी। "आईसीसी स्वतंत्र पिच सलाहकार को परिवर्तन की सूचना दी गई थी," आईसीसी ने कहा। आईसीसी के विश्व कप के खेलने के लिए नियमों के अनुसार, मेजबान संघ "पिच के चयन और तैयारी के लिए जिम्मेदार" हैं और इसमें कोई आवश्यकता नहीं है कि एक नॉकआउट मैच को ताजगी से खेला जाए।


ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने पिच घटना पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया "हां, मैंने वह रिपोर्ट देखा था... स्वतंत्र पिच सलाहकार होते हैं जो इसे प्रबंधित करते हैं। तो मुझे यकीन है कि वे सुनिश्चित कर रहे हैं कि यह दोनों टीम के लिए न्यायसंगत है," कमिंस ने कहा, एडन गार्डन के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के सेमीफाइनल के आगे। "इस टूर्नामेंट के अब तक जो हमने खेला है, मुझे कोई समस्या नहीं दिखाई दी है," कमिंस ने जोड़ा।

https://www.toprevenuegate.com/hfyur3v8ba?key=b0995249b8927f9bce71b798979ee9fd